अपनी डोमेन अथॉरिटी कैसे बढ़ाएं

अपनी डोमेन अथॉरिटी कैसे बढ़ाएं – हिंदी में जानकारी

Posted by

एसईओ दुनिया में हम अक्सर डीए (डोमेन अथॉरिटी) और पीए (पेज अथॉरिटी) शब्द के बारे में सुना या बात करते हैं, वास्तव में ये एमओजेड द्वारा बनाए गए मेट्रिक्स हैं जो आपके डोमेन और पृष्ठों के बैकलिंक्स, सामग्री की गुणवत्ता आदि जैसे कई पहलुओं को मापने के लिए बनाए जाते हैं। ।

डोमेन अथॉरिटी पृष्ठ प्राधिकरण से बिल्कुल अलग है और कई चीजों पर निर्भर करता है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण रूप से आपकी लिंक प्रोफ़ाइल की गणना करता है। लिंक प्रोफाइल आपकी साइट पर इंगित गुणवत्ता लिंक की संख्या हैं। यह 1-100 से गिना जाता है। 1-20 सामान्य मायने रखता है और 20 से 40 प्राप्त करना बहुत कठिन होता है। आप इसे जल्दी नहीं प्राप्त करेंगे इसलिए इसमें कुछ समय लगता है और आपको धीरज रखना होगा।

अपनी डोमेन अथॉरिटी कैसे बढ़ाएं
अपनी डोमेन अथॉरिटी कैसे बढ़ाएं

यहां इस आलेख में, मैं आपको दिखाऊंगा कि आपकी डोमेन अथॉरिटी कैसे बढ़ाएं।

अपनी साइट एसईओ में सुधार करें – इसमें कुछ तकनीकी सामान शामिल होंगे जैसे आपकी साइट की संरचना, नेविगेशन अनुकूल, मेटा टैग की स्थिति, यूआरएल संरचना जो बहुत महत्वपूर्ण है, ब्रेडक्रंब, कीवर्ड और हेडिंग टैग सेटअप, छवि अनुकूलन, कीवर्ड घनत्व, और आंतरिक लिंक निर्माण और इतने पर। अपनी साइट को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाएं, Google बॉट के अनुकूल नहीं। आपकी साइट आपके उपयोगकर्ताओं को मूल्यवान और समृद्ध सामग्री प्रदान करती है। अपनी साइट को आसानी से नेविगेट करने के लिए बनाएं और जल्दी से छुपा लिंक या दरवाजे का उपयोग करने और लिंक को क्लोक करने का प्रयास न करें। उचित मेटा टैग का प्रयोग करें। अपनी यूआरएल संरचना को साफ और छोटा बनाएं। अपनी छवियों को अनुकूलित करें जो आपकी छवियों के आकार को काफी हद तक संकुचित और कम कर देगा जो आपकी साइट और छवियों को तेज़ी से लोड करता है।

यह भी पढ़ें: – अपने WordPress को कैसे सुरक्षित करें – हिंदी में जानकारी

आगंतुक के साथ लिंक करना – आपकी सामग्री कितनी अनूठी है, पाठकों के लिए यह कितना उपयोगी है। कुछ नया, कुछ बहुत ही उपयोगी टिप्स या ट्यूटोरियल या जानकारी का टुकड़ा लाने की कोशिश करें जो बहुत ही जानकारीपूर्ण और आकर्षक है। पाठकों, दिल को जीतने का प्रयास करें, जो कुछ भी आपको अपने आगंतुकों के लिए चाहिए। गुणवत्ता और अद्वितीय सामग्री लिखें जो आपके आगंतुकों को आपकी साइट पर पहली बार जाने का कारण बनायेगी। उस विषय को स्पष्ट रूप से चित्रित करें जिसके बारे में आप लिख रहे हैं। आप अपनी पोस्ट में चित्रों का उपयोग कर सकते हैं।

आंतरिक लिंकिंग – Google इसे प्यार करता है। अपने ब्लॉग को जानने का प्रयास करें, एक नज़र देखें, अपने ब्लॉग के साथ अद्यतित रहें, और आंतरिक लिंक बिल्डिंग से संबंधित विषयों को करने का प्रयास करें। Google इस तरह के बॉट्स, आपकी साइट के लिए यह बहुत अच्छा अभ्यास है। यह बहुत महत्वपूर्ण है और मेरा वास्तव में इसका मतलब है। इससे न केवल आपको Google द्वारा इंडेक्स प्राप्त करने में मदद मिलेगी, इससे आपके आगंतुकों को आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर किसी अन्य पोस्ट पर जाकर आपकी साइट बाउंस दर भी कम हो जाएगी।

सफाई खराब लिंक – खराब लिंक खोजने का प्रयास करें; उस बुरे लिंक को साफ करने का प्रयास करें। अपनी साइट के लिए शेड्यूल बनाए रखने का प्रयास करें। अपने खराब बैकलिंक्स के लिए जुर्माना की प्रतीक्षा न करें और जितनी जल्दी हो सके इसे हटा दें। अपने यूआरएल को साफ और छोटा बनाने का प्रयास करें, अपने यूआरएल में विशेष पात्रों का प्रयोग न करें। यह आपकी रैंकिंग को भी नुकसान पहुंचाएगा।

धैर्य – यह सब धैर्य के बारे में है, क्योंकि यह एक धीमी प्रक्रिया है। ऐसा नहीं है कि आपने एक लेख लिखा है, कुछ बैकलिंक्स और वॉयला किया है, आपकी साइट रैंकिंग में है। आपको समय बिताना होगा और अपनी साइट के लिए रणनीति तैयार करनी होगी। आप अपनी साइट के साथ क्या कर रहे हैं इस पर ध्यान केंद्रित करें। इसे जल्दी से करने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपकी साइट के प्रदर्शन और रैंकिंग को नुकसान पहुंचाएगा। हमेशा याद रखें: “धीमी और स्थिर दौड़ जीतती है”

Conclusion

मुझे आशा है कि ये कुछ बिंदु आपको अपने डोमेन अथॉरिटी को बढ़ाने में मदद करेंगे। आपको बस इन कुछ बिंदुओं का पालन करना होगा और यही वह है कि आप अपना परिणाम प्राप्त करेंगे। मैं जल्द ही पृष्ठ प्राधिकरण के बारे में भी लिखूंगा, इसलिए, देखते रहें। यदि इस विषय के बारे में आपके कोई प्रश्न और सुझाव हैं, तो आप नीचे टिप्पणी करके इसे हमारे साथ साझा करने के लिए अत्यधिक स्वागत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *