हिंदी में जानकारी

VPSTrust: विश्वसनीय VPS Hosting प्रदाता। – हिंदी में जानकारी

Posted by

जब हमें हमारी वेबसाइट के लिए बहुत सारे संसाधनों की आवश्यकता होती है, तो हम सभी एक वीपीएस होस्टिंग के लिए विचार करते हैं। वीपीएस होस्टिंग आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इष्टतम सर्वर संसाधन देगा कि आपकी वेबसाइट हमेशा ऑनलाइन रहेगी।

हजारों वीपीएस होस्टिंग प्रदाता ऑनलाइन उपलब्ध हैं। लेकिन एक विश्वसनीय खोजना एक आसान काम नहीं है। मैं यह लेख मैं एक विश्वसनीय वीपीएस होस्टिंग प्रदाता के बारे में समीक्षा करने जा रहा हूं जो आपको बहुत सस्ती कीमत पर सर्वश्रेष्ठ वीपीएस होस्टिंग प्रदान कर सकता है।

तो चलो शुरू करते है।

Introduction

VPSTrust सबसे तेज़ी से बढ़ रहे वीपीएस होस्टिंग प्रदाताओं में से एक है। कंपनी की स्थापना पेरेंट कंपनी साइट 4 कॉम इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन के तहत 2012 में की गई है। कंपनी के डाटा सेंटर नूर्नबर्ग में और फ़ॉकेंस्टीन / वोग्टलैंड, जर्मनी में स्थित हैं। कंपनी विश्वसनीय वीपीएस और समर्पित होस्टिंग प्रदान करने के लिए समर्पित है।

Features and benefits

VPSTrust आपको सर्वश्रेष्ठ वीपीएस होस्टिंग प्रदान करता है। आपको उनके वीपीएस होस्टिंग के साथ निम्नलिखित सुविधाएं और लाभ मिलेगा:

नि: शुल्क वीपीएस पैनल: – वे आपको आपके वीपीएस होस्टिंग के लिए वेबमिन नियंत्रण कक्ष प्रदान करेंगे। लिनक्स / यूनिक्स पर सिस्टम प्रशासन के लिए ओपन-सोर्स वेब कंट्रोल पैनल वेबिन। सर्वर सेवाओं को कॉन्फ़िगर करने के लिए इसमें दर्जनों मॉड्यूल हैं। उनका क्लाउडमिन टूल ज़ेन, केवीएम, और ओपनवीजेड सहित वर्चुअल सिस्टम के प्रबंधन के लिए वेबमिन आधारित इंटरफ़ेस है।

नि: शुल्क वीपीएस मॉनिटर ऐप्स: – नि: शुल्क मॉनिटर ऐप्स PHP में लिखे गए वेब फ्रंटेंड मॉनिटरिंग टूल हैं, जो यह सत्यापित कर सकते हैं कि आपके सर्वर (आईपी, डोमेन) या सेवाएं ऊपर और चल रही हैं और यदि कोई समस्या आई तो मेल सेवाओं या एसएमएस के माध्यम से आपको सूचनाएं भेज सकती हैं एक निगरानी सेवा या बंदरगाह पर। यह HTTP स्थिति कोड का उपयोग कर वेबसाइटों की जांच करता है, अपटाइम और विलंबता के इतिहास ग्राफ प्रदर्शित कर सकता है और प्रमाणीकरण के दो स्तर (व्यवस्थापक और नियमित उपयोगकर्ता) का उपयोग कर सकता है।

नि: शुल्क रूट पहुंच: – आपको अपने वीपी होस्टिंग खातों के लिए नि: शुल्क रूट पहुंच मिलेगी। तो, आप सब कुछ अपने आप प्रबंधित कर सकते हैं और आपके सर्वर पर मूर्ख नियंत्रण है।

रूट सर्वर प्रबंधित सेवा: – वे आपको पूरी तरह से प्रबंधित वीपीएस प्रदान करते हैं और सर्वर समर्पित करते हैं। तो, यह आपके सर्वर रखरखाव लागत में कटौती करेगा। प्रबंधित सेवा के साथ आपको सीपीनल, प्लेस्क या प्रत्यक्ष व्यवस्थापक नियंत्रण पैनलों की निःशुल्क स्थापना मिल जाएगी। आवश्यक सॉफ्टवेयर की स्थापना और विन्यास।

मुफ्त एसएसएल प्रमाणपत्र: – एसएसएल अब एसईओ का एक प्रमुख हिस्सा बन गया है। Google अब उन साइटों को धक्का दे रहा है जो HTTPS सक्षम हैं। एक एसएसएल प्रमाणपत्र खरीदना आपको बहुत अधिक खर्च करेगा। लेकिन वे आपको अपनी हर योजना के साथ मुफ्त एसएसएल प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे।

मुफ्त डीडीओएस सुरक्षा: – डीडीओएस अब वेबमास्टर्स के बीच एक प्रमुख चिंता बन गया है। आपकी साइट को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहे प्रतिस्पर्धी। वे आपको यह सुनिश्चित करने के लिए मुफ्त डीडीओएस हमले की सुरक्षा प्रदान करेंगे कि आपकी वेबसाइट स्पैमर द्वारा सुरक्षित और संरक्षित है।

यह भी पढ़ें:

अपने WordPress को कैसे सुरक्षित करें – हिंदी में जानकारी
अपने स्वयं के Hosting Business को मुफ्त में शुरू करें – हिंदी में जानकारी

Plans and pricing

VPSTrust के उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ लचीली वीपीएस योजनाएं हैं। आप अपनी जरूरतों के हिसाब से चुन सकते हैं। उनकी प्रबंधित वीपीएस होस्टिंग प्रति माह 5.24 डॉलर से शुरू होती है। इस योजना में आपको मिलेगा:

1 सीपीयू कोर
1 जीबी समर्पित रैम
25 जीबी एसएसडी डिस्क स्पेस
1 जीबीआईटी / एनआईसी कनेक्शन
2 टीबी बैंडविड्थ
मुफ्त सेटअप शुल्क

Customer Support

वीपीस्ट्रस्ट आपको विश्व स्तरीय ग्राहक सहायता प्रदान करता है। उन्होंने आपके अधिकांश सवालों के जवाब देने के लिए ज्ञान आधार और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न भी समर्पित किए हैं। हालांकि आप किसी भी समय अपने ग्राहक सहायता को कॉल या संपर्क कर सकते हैं।

Conclusion

यदि आप एक विश्वसनीय और भरोसेमंद वीपीएस होस्टिंग प्रदाता की तलाश में हैं तो मैं आपको वीपीएसटीआरस्ट के साथ जाने की सलाह दूंगा। वे वास्तव में सर्वश्रेष्ठ वीपीएस होस्टिंग प्रदाता में से एक हैं। यदि आपके कोई प्रश्न या विचार हैं तो आप इसे हमारे साथ साझा कर सकते हैं। आप हमारे साथ अपना अनुभव भी साझा कर सकते हैं। बस नीचे एक टिप्पणी छोड़ दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *